मुंबई- TRP फर्जीवाड़े में 3 बड़े चैनलो का नाम, पुलिस कमिश्नर- दर्शकों ने बताया चैनल देखने के पैसे मिले

मुंबई- TRP फर्जीवाड़े में 3 बड़े चैनलो का नाम, पुलिस कमिश्नर- दर्शकों ने बताया चैनल देखने के पैसे मिले

मुंबई: पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने कहा है की , “पुलिस ने उन सभी लोगों से बात की तो पता चला कि उनको TRP बढ़ाने के लिए Republic Bharat टीवी चैनल देखने के पैसे मिले थे.”

मुंबई पुलिस ने बीते दिन टीवी रेटिंग के रैकेट का पर्दाफाश करने का दावा किया था जिसमे उन्होंने बताया की कुछ चैनल TRP (Television Rating Point) को पैसो के बदले बडा रहे है. इस मामले में तीन बड़े टीवी चैनलों के नाम सामने आए हैं, जिसमें एक नाम रिपब्लिक टीवी का भी माना जा रहा है.

मुंबई- TRP फर्जीवाड़े में 3 बड़े चैनलो का नाम, पुलिस कमिश्नर- दर्शकों ने बताया चैनल देखने के पैसे मिले
मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के इस रैकेट का खुलासा किया और सचाई बताई की कैसे कुछ चैनल TRP (Television Rating Point) बदने के लिए पैसो से लोगो को खरीद कर उन्हें टीवी चैनल दिखाया जा रहा है.

टीवी इतिहास में तो ऐसा पहले कभी सुनने को नहीं मिला है. परमबीर सिंह ने ये कहा की, ‘हमें ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) से संदिग्ध गतिविधियों को कुछ गहरे लेकर सबूत मिले थे. हम अभी भी और सबूत जुटा रहे हैं.
आपको बता दे की टीवी रेटिंग्स में छेड़छाड़ कर विज्ञापन पाना अपराध की श्रेणी में आता है. हम इस मामले की पूरी गहराई से जांच कर रहे हैं. हमारे पास जांच के लिए केवल तीन महीने का समय हैं.

ये भी पड़े: हाथरसः आरोपी पक्ष की लामबंदी से इलाके में तनाव, बिटिया के घर की सुरक्षा और कड़ी, निर्भया केस की वकील पहुची बिटिया के घर

ये भी पड़े: रिया चक्रवर्ती को मिली जमानत तो हुमा कुरैशी ने ये किया था ट्वीट

क्या होता है TRP (Television Rating Point)

किसी भी चैनल में जो विज्ञापन दिखाए जाते है वो उस TRP (Television Rating Point) पकार निर्भर करते है जो उस चैनल की चल रही है| TRP (Television Rating Point) को साधारण भाषा में समझे तो ये मतलब है की जो चैनल जितना अधिक बार देखा जायेगा य७अ जितना अधिक Popular होगा उसकी TRP (Television Rating Point) उतनी ही अच्छी होगी.

TRP फर्जीवाड़े पर मुंबई पुलिस का बड़ा खुलासा, 3 चैनल पैसे देकर खरीद रहे थे TRP

TRP (Television Rating Point) के आधार से ही चैनल को पसंद किया जाता है और चैनल में विज्ञापन दिखाए जाते है|

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here