इंडियन रेलवे को हुआ 2,200 करोड़ रुपये का नुकसान- Indian Railways lost Rs 2,200 crore

इंडियन रेलवे को हुआ 2,200 करोड़ रुपये का नुकसान- Indian Railways lost Rs 2,200 crore

Indian Railways lost Rs 2,200 crore: भारतीय रेलवे का एक बड़ा नुकसान देखने को सामने आया है, जिसमें भारतीय रेलवे ये दावा करता है की उसे 2200 करोड़ का नुक्सान हुआ है. लेकिन देखने वाली बात ये है की ये नुकसान कैसे हुआ और इतने बड़े नुक्सान की जिमेवारी कोन ले सकता है.

बड़ी खबर: नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए सभी आतंकवादियों को दी गई थी कड़ी कमांडो ट्रेनिंग, अंधेरी रात में पाकिस्तान से भारत में आए थे आंतकवादी

आपको बता दें की कृषि बिल को पास किया जा रहा था. तब बहुत सी जगहों पर बड़े बड़े प्रदर्शन हो रहे थे. पंजाब पंजाब के किसान संगठनों की ओर से 24 सितंबर 2020 को शुरू हुए भी विरोध प्रदर्शन के कारण 3550 माल गाड़ियों का संचालन प्रभावित हुआ था. अब तक 2352 पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके रूट में बदलाव किया गया था. इंडियन रेलवे ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि सुधार कानून के खिलाफ संगठन की ओर से जारी विरोध प्रदर्शन से उसे पैसेंजर ट्रेनों में सप्ताह 60 करोड रुपए समेत 2220 करो रुपए की आमदनी का नुकसान हुआ है.

क्या हुआ असर

सूत्रों के हवाले से मिली खबरों में हम आपको बता दें, कि बहुत सी जगहों पर ऐसे धरना प्रदर्शन हुआ था. जिसके चलते बहुत ही जान और मांग की हाली हाली भी हुई थी केंद्र सरकार ने जो कृषि प्रधान क्षेत्रों के लिए बिल लेकर आई है. उस बिल का असर तो आने वाले समय के अंदर ही दिखाई देगा.

इंडियन रेलवे को हुआ 2,200 करोड़ रुपये का नुकसान- Indian Railways lost Rs 2,200 crore

लेकिन इसका दुष्प्रभाव देश की अर्थव्यवस्था के आधार पर रेलवे रोडवेज बस और भी कई क्षेत्रों में पड़ा है. हम आपसे उम्मीद यही करते हैं. और की किसी भी प्रकार के प्रदर्शन में आप ही सारा दें जिससे कि देश की अर्थव्यवस्था नागरिकों को परेशानी हो

रेलवे ने दी लाखों यात्रियों को खुशखबरी, सोमवार से दौड़ेगी ये सभी ट्रेनें, बुकिंग से पहले कर लें चेक!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here